अधिक ब्रांड समान उपभोक्ताओं को लक्षित कर रहे हैं और हर दिन इतनी अधिक सामग्री उत्पन्न हो रही है, ब्रांडों के लिए अपने लक्षित दर्शकों तक पहुंचना कठिन होता जा रहा है। इसने कई ब्रांडों को ड्राइंग बोर्ड पर वापस जाने के लिए प्रेरित किया है ताकि वे अपने उपभोक्ताओं तक तेजी से कैसे पहुंच सकें। पिछले कुछ वर्षों में, इन्फ्लूएन्सर मार्केटिंग ऑनलाइन मार्केटिंग रणनीतियों के बाद सबसे अधिक मांग में से एक बन गई है।

लिंककिया द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, 86 प्रतिशत से अधिक मार्केटर्स ने इस रणनीति का उपयोग करने की कोशिश की है और 94 प्रतिशत से अधिक ने इसे प्रभावी पाया है। टॉमसन द्वारा किए गए एक अन्य अध्ययन में, यह पाया गया कि ब्रांडों ने प्रभावशाली विपणन के लिए अपने बजट में 59 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की थी। ये केवल कुछ कारण हैं कि अधिक से अधिक विपणक इस बैंडवैगन पर कूद रहे हैं। वास्तव में, एडिडास जैसे कई विश्व-प्रसिद्ध ब्रांड पहले ही इस अनूठी और शक्तिशाली मार्केटिंग रणनीति का लाभ उठा चुके हैं।

लेकिन इससे पहले कि आप एक सफल इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग अभियान शुरू करें, आप यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि आप एक अच्छा निर्णय ले रहे हैं। यह सुनिश्चित करने में आपकी मदद करने के लिए कि आप अपना कीमती समय बर्बाद नहीं कर रहे हैं, आइए कुछ सरल प्रश्नों पर गौर करें।

new post

इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग आपके लिए सही है या नहीं यह जानने के लिए खुद से पूछने की लागत
1. क्या आपके लक्षित बाजार में प्रभावशाली व्यक्ति हैं?

इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग का मतलब यह नहीं है कि आप किसी भी सोशल मीडिया पावर उपयोगकर्ता के पास जाएं और उससे जुड़ें। हो सकता है कि उनके दर्शक आपके लक्षित समूह से मेल न खाते हों। सही रास्ते पर बने रहने के लिए, आपको केवल सही प्रभावित करने वालों के साथ जुड़ने की आवश्यकता होगी। एक इन्फ्लुएंसर की तलाश करते समय, अपनी सामग्री के प्रकार और जुड़ाव के स्तर के आधार पर भी अपनी खोज करें। शायद आपको अपने प्रभावशाली व्यक्ति के साथ एक स्थायी संबंध बनाने पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए, क्योंकि एक विशाल अनुयायी द्वारा दूर किए जाने का विरोध किया जाता है।

2. क्या आपकी सोशल मीडिया उपस्थिति है?

सोशल मीडिया निस्संदेह इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग की रीढ़ है। और इसलिए, इसका मतलब यह है कि उपभोक्ताओं के लिए आपकी सामग्री तक पहुंचना आसान बनाने के लिए आपको एक ठोस सोशल मीडिया उपस्थिति की आवश्यकता है। हालाँकि, आपको Facebook, Twitter, या Instagram पर घंटों झाँकने की ज़रूरत नहीं है। आपको बस एक प्रभावी सोशल मीडिया रणनीति बनाने की आवश्यकता है। आप बफ़र और हूटसुइट जैसे टूल का उपयोग करके पोस्टिंग और उपभोक्ता के सवालों का जवाब देने जैसी चीज़ों को स्वचालित भी कर सकते हैं। सोशल मीडिया उपस्थिति के साथ, आप सूचनाएं प्राप्त करने और यहां तक ​​कि उनकी पोस्ट साझा करने में भी सक्षम होंगे।

3. क्या आपका ऐप उपभोक्ताओं को आकर्षित करता है?

इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग में सफलता पाने के लिए, आपके पास एक ऐसा ऐप भी होना चाहिए जो पर्याप्त रुचि उत्पन्न करे। आम तौर पर, हर ऐप का एक विषय होता है और यही वह विषय है जो आपकी मार्केटिंग रणनीति की सफलता को निर्धारित करेगा। इस कारण से, आपको यह देखकर अपने ऐप की अपील का अनुमान लगाना चाहिए कि आप कितनी बार विषय का उल्लेख करते हुए सुनते हैं, बाज़ार में समान ऐप की संख्या, इसकी जनसांख्यिकीय अपील की चौड़ाई, और क्या उपभोक्ता आपके मोबाइल ऐप के बारे में सुनकर उत्साहित होंगे …

4. क्या आपके पास एक बेहतरीन ऐप डिज़ाइन है?

जब इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग की बात आती है तो आपके मोबाइल ऐप का डिज़ाइन भी बहुत मायने रखता है। भले ही आप अपने ब्रांड को बेहतर बनाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग कर सकते हैं, यह वह डिज़ाइन है जो उपभोक्ताओं के लिए आपके ब्रांड को पहचानना आसान बना देगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया ऐप एक यादगार कहानी बताएगा। इसके अलावा, आपका ऐप डिज़ाइन एक स्पष्ट संदेश भी संप्रेषित करेगा, आपकी विश्वसनीयता साबित करेगा, वफादारी पैदा करेगा, और आपके ग्राहकों के साथ। इसलिए, प्रभावशाली मार्केटिंग में उतरने से पहले आपको अपने ऐप का डिज़ाइन ठीक करना होगा।

 

By adminb